गलगोटिया विश्वविद्यालय में जापानी भाषा के विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों का किया मार्गदर्शन।

गलगोटिया यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लिबरल एजुकेशन के संरक्षण में आज 4 अगस्त 2023 शुक्रवार को ‘भारत और जापान के बीच जापानी भाषा में करियर के अवसर’ विषय पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जापानी भाषा के विशेषज्ञ आशिमा मेहता, शिनीची सताके, और तेतसुया ओये गलगोटियास विश्वविद्यालय पहुँचे।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के वाइस-चासंलर डॉ. के० मल्लिकार्जुन बाबू ने अतिथियों को मेमेंटो देकर उनका स्वागत किया। इस कार्यक्रम का आयोजन स्कूल ऑफ लिबरल एजुकेशन की डीन डॉ. अनुराधा पारासर की अगुवाई में किया गया।
जापानी भाषा विशेषज्ञ आशिमा मेहता ने शिक्षकों और विद्यार्थियों के साथ बातचीत में कहा कि जापान में काम करने के मौके तभी मिल सकते हैं जब आपको जापानी भाषा का ज्ञान हो। उन्होंने जापानी भाषा को लेकर विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया।
विश्वविद्यालय की डायरेक्टर एडवोकेट अराधना गलगोटिया ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि जापान के उत्पादनों की उच्च कोटि की गुणवत्ता आज पूरी दुनिया भर में जानी जाती है। यदि हमारे विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को जापान जैसे देश में काम करने का अवसर मिलता है तो उनको जापानी भाषा का ज्ञान होना बहुत ही ज़रूरी है। विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि इस सेमिनार से विद्यार्थियों को जापानी भाषा में रोजगार के अवसरों भी की जानकारी मिलेगी।

Subscribe

spot_img

Related Articles