पाम ओलंपिया सोसाईटी: बिल्डर की मनमानी नहीं चलने देंगे, दूसरा सुपरटेक नहीं बनने देंगे

नोएडा एक्सटेंशन: पाम ओलंपिया एओए और उनकी खेल-सांस्कृतिक समिति पाम ओलंपिया, गौर सिटी, नोएडा एक्सटेंशन में पहली पाम ओलंपिया प्रीमियर लीग (क्रिकेट टूर्नामेंट #PPL2024🏏🏏) का आयोजन किया गया था इस टूर्नामेंट का सीधा और साफ मकसद था अपनी स्पोर्ट्स कोर्ट को बचाना। निवासों का आरोप है कि फेज 2 बन रहा है जिसमें बिल्डर मैप के साथ छेड़खानी करके स्पोर्ट्स कोर्ट को हटाने की बात कर रहे हैं । इससे निवासियों को काफी चिंता होने लगी। उनका मानना है कि स्पोर्ट्स कोर्ट को यदि हटा दिया जाएगा तो बच्चे कहां खेलेंगे , लोग कहां जाएंगे खेलने के लिए जबकि खेल कूद जीवन का अभिन्न अंग है ।इसी के खिलाफ हमने इस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया है जिसमें निवासों ने हमें भरपुर सहयोग दिया है।

आयोजन समिति बानाई गई

एक आयोजन समिति बानाई गई थी जिसमें श्री नरेंद्र सिंह नरुका,विष्णु नारायण मिश्र ,संदीप बहुखंडी,रजनीकांत मिश्रा ,कमल बाशिन,शालिनी सिंह,शेरी घोष और पारुल हैं । और अगर निवासियों की बात करें तो मनीष कुमार झा ,जितेश पिल्लई आदि ने इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए काफ़ी अहम भूमिका निभाई है।
21 जनवरी को हुआ था सेमीफाइनल
आपको बता दें कि 7 जनवरी 2024 को इस टूर्नामेंट का पहला मैच खेला गया था जिस में 4 मैच खेले गए और अगर टीम की बात करें तो इसमें टोटल 6 टीमें बनाई गई थीं । 4 अंपायर, 60 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और 12 मैचों से अधिक मैच खेले गए। 1000 से अधीक दर्शक इस भव्य टूर्नामेंट के गवाह रहे। टूर्नामेंट लीग मैच 7 जनवरी को हुआ था और दूसरा मैच 14 जनवरी को खेले गए । और सेमीफाइनल की बात करें तो वह 21 जनवरी 2024 को खेला गया।

पाम पैंथर्स ने टूर्नामेंट जीता

फाइनल मुकाबला पाम पैंथर्स (कप्तान जितेश पिल्लई) और पाम सुपर किंग्स (कुणाल केसरी) के बीच था।पाम पैंथर्स अपने सभी लीग मैचों में और टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपराजेय रही और फाइनल में पहुंची।पाम सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहली बार पाम पैंथर्स टूर्नामेंट में फील्डिंग कर रहे थे। पाम पैंथर्स के सामने कोई भी टीम 45 रन से ज्यादा का आंकड़ा पार नहीं कर पाई थी लेकिन पाम सुपर किंग्स ने 57 रन बनाकर विपक्षी टीम को बैकफुट पर ला दिया।जब पाम पैंथर्स बल्लेबाजी करने आए तो सुपर किंग्स को लगने लगा था कि मैच अब हाथ में है क्योंकि 38 रन चाहिए थे और केवल 2 विकेट शेष थे। इसके साथ ही पाम पैंथर्स ने टूर्नामेंट अपने स्पोर्ट्स कोर्ट को बचाने के लिए आयोजीत किया था, प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट खेला गया था । पाम ओलंपिया सोसाईटी में आयोजीत प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में सहयोगी रहे ये स्पॉन्सर थे -एबी लेजर, आई केयर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल, गौर सिटी, डेकाथलॉन स्पोर्ट्स गौर सिटी, सर्वोदय अस्पताल, गौर सिटी।

Subscribe

spot_img

Related Articles