गलगोटियास विश्वविद्यालय के वरिष्ठ नेतृत्व के लिए “लीडरशिप परिवर्तनात्मक यात्रा” का आयोजन।

यह चार दिवसीय कार्यक्रम गलगोटियास विश्वविद्यालय के वरिष्ठ नेतृत्व के विकासीय पहल है। इस कार्यक्रम का आयोजन अगस्त 4, अगस्त 10, अगस्त 18 और अगस्त 25 को होगा। प्रोग्राम के उद्घाटन समारोह में प्रशिक्षक मिसेस सोनिया मेहता ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया और उन्हें खुद को पुनः खोजने, अपने व्यवहार, दृष्टिकोन, और जीवन और काम के प्रति अपनी रवैये और धारणाओं को पुनः खोजने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने वादा किया कि प्रतिभागियों को यहां उन्हीं में छिपी संभावनाएं और उनकी महानता को बाधित करने वाली चीजों का भी पता चलेगा।

प्रोग्राम का पहला सत्र “खुद को पुनः खोजना” पर आधारित था। इस सत्र के माध्यम से, मिसेस सोनिया मेहता ने संदेश दिया कि यह ताजगी, मार्गदर्शन और अनुभवी शिक्षा से भरा होगा। यह व्यक्तिगत विकास को प्रोत्साहित करेगा। इन सत्रों का उद्देश्य मूल्यवान मेंटरशिप बनाना है और व्यक्तियों के रुचियों, प्राकृतिक शक्तियों और आकांक्षाओं की पहचान करने में मदद करना है, जो उनकी आत्मविश्वास और लक्ष्यों में स्पष्टता को उच्चतम स्तर तक उठा सकते हैं।

गलगोटियास विश्वविद्यालय की कार्यकारी निदेशक मिस अराधना गलगोटिया ने विश्वविद्यालय के लिए लीडरशिप परिवर्तन कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणित प्रशिक्षक मिसेस सोनिया मेहता का स्वागत किया। उन्होंने विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को भी जताया कि यह विश्वविद्यालय के सभी प्रतिभागियों के जीवन में सह-चरित्र, नवाचार, और विकास को समर्पित करने के लिए है, जो कि न केवल हमारे विश्वविद्यालय के भविष्य को आकार देगा, बल्कि प्रोग्राम में मौजूद हर व्यक्ति के जीवन पर भी असर डालेगा।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के आदरणीय उपाध्यक्ष डॉ। मल्लिकार्जुन बाबू ने खुद को समझने, दूसरों को सशक्त बनाने, और उदाहरण से प्रेरित करने के महत्व पर जोर दिया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के रूप में यह मार्गदर्शन प्रतिभागियों को विभिन्न पहलुओं में मदद करेगा, सहयोगी टीमों को प्रोत्साहित करने से लेकर प्रभावशाली संचार और निर्णय लेने तक।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के चांसलर के सलाहकार डॉ। रेणु लुथड़ा ने हर प्रतिभागी से अनुरोध किया कि वे खुले मन से इस यात्रा को ग्रहण करें और परिवर्तन को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें। ध्यान दें, परिवर्तन हमारे अंदर से होता है। जैसे ही हम नेतृत्व के रूप में विकसित होते हैं, हम संगठन के लिए सकारात्मक और सफलतापूर्व योगदान करते हैं।

Subscribe

spot_img

Related Articles